Connect with us

टेक्नोलॉजी

Huawei Pura 70 Series: 1 मिनट के अंदर बिक गए Huawei Pura 70 सीरीज फोन

Published

on

Huawei Pura 70 Series

Huawei Pura 70 Series: Huawei ने आज ही अपने Huawei Pura 70 Series स्मार्टफोन को बिना किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाजार में लॉन्च किया है और हैरानी की बात यह है कि एक मिनट के अंदर ही इसके सारे फोन बिक गए। इतनी तेज सेलिंग देखकर खुद कंपनी भी हैरान है। बता दें कि नई सीरीज में चार स्मार्टफोन मॉडल- Pura 70, Pura 70 Pro, Pura 70 Pro+ और Pura 70 Ultra शामिल हैं।

कंपनी ने सुबह ही अपने ऑफिशियल वीबो अकाउंट के जरिए इसकी लॉन्च की घोषणा की थी। बेस मॉडल यानी Huawei Pura 70 की कीमत 5,499 युआन ( करीब 65 हजार रुपये) है और यह एक पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा से लैस है।

1 मिनट के अंदर बिक गए Huawei Pura 70 सीरीज फोन

दरअसल, 70 सीरीज फोन का पहला बैच चीन के हुवावे मॉल में सुबह 10:08 बजे उपलब्ध हुआ और एक मिनट से भी कम समय में पूरा का पूरा बिक गया। पहले यह बताया गया था कि Huawei Pura 70 Series, विशेष रूप से प्रो मॉडल लो प्रोडक्शन कैपेसिटी और सप्लाई की कमी से पीड़ित हो सकते हैं। कुछ रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि, कुछ स्टोर्स में अभी भी नए फोन नहीं पहुंचे हैं। जिन लोगों ने उन स्टोर्स में फोन का प्री-ऑर्डर किया था, उन्हें स्टॉक उपलब्ध होने पर यह फोन मिल जाएगा।

Huawei Pura 70 Series

हालांकि कई स्टोर्स में स्टॉक उपलब्ध है, लेकिन दुकानों में कतार में खड़े लोगों की संख्या से पता चलता है कि वर्तमान में इसकी डिमांड, सप्लाई से कहीं ज्यादा है।

2024 में बिक सकते हैं 1 करोड़ यूनिट- एक्सपर्ट

सेमीकंडक्टर और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी एनालिसिस फर्म TechInsights में वायरलेस स्मार्टफोन स्ट्रैटेजिक सर्विसेस के सीनियर डारेक्टर सुई कियान के अनुसार, पुरा 70 सीरीज, हुवाले को मैट 60 सीरीज के समान सफलता प्रदान कर सकती है। “यदि प्राइसिंग ठीक है और प्रोडक्शन कैपेसिटी की समस्या प्रभावी ढंग से हल हो गई है, तो अनुमान है कि 2024 में पूरी पुरा 70 सीरीज की सेल्स वॉल्यूम 10 मिलियन (1 करोड़) यूनिट से अधिक हो जाएगी।”

टीएफ इंटरनेशनल सिक्योरिटीज के एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने एक बार भविष्यवाणी की थी कि 2023 में आई P60 सीरीज की तुलना में, P70 सीरीज (अब Huawei Pura 70 Series) के शिपमेंट में 2024 में शानदार वृद्धि होगी।

Suhana Khan Next Film: 200 करोड़ की फिल्म में SRK के Launch होंगी सुहाना खान

Continue Reading

ऑटोमोबाइल

Bajaj CNG Bike: हो गया खुलासा, कब आ रही है दुनिया की पहली CNG बाइक?

Published

on

Bajaj CNG Bike launch date revealed

Bajaj CNG Bike: 18 जून 2024 को एक बड़ी खबर आई है! टू-व्हीलर निर्माता बजाज ऑटो दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल को लॉन्च करने जा रहा है। इस बड़े और रोमांचक कदम की घोषणा बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने की। नई पल्सर NS400Z के लॉन्चिंग इवेंट में उन्होंने यह बात स्पष्ट की। इस मोटरसाइकिल की लॉन्चिंग से ग्राहकों को कम खर्च में ज्यादा दूर तक जाने का मौका मिलेगा।

Bajaj CNG Bike: नई CNG बाइक की खासियतें

नई बजाज सीएनजी मोटरसाइकिल को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इसमें एक भारी फ्यूल टैंक दिखाई गई है, जो डुअल फ्यूल सिस्टम की संकेत करता है। इस बाइक का इंजन 100-125CC का होने की संभावना है। टेस्टिंग मॉडल में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, डिस्क और ड्रम ब्रेक सेटअप देखा गया था। सुरक्षा को मजबूत करने के लिए, इसमें सिंगल-चैनल ABS या कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम का विकल्प हो सकता है।

Bajaj CNG Bike launch date revealed

Bajaj CNG Bike: नाम और लॉन्च की तारीख

नई सीएनजी बाइक का नाम अभी तक अनुमानित है, लेकिन बजाज ने हाल ही में “ब्रुजर” नाम को ट्रेडमार्क किया है। उम्मीद है कि यह हो सकता है कि इसी नाम से यह बाइक लॉन्च की जाए।

क्या बोलती है Company?

राजीव बजाज ने इस सीएनजी बाइक के लॉन्च के पीछे की वजह बताते हुए कहा, “हमने और हमारी टीम ने सोचा कि सीएनजी से चलने वाली कार, ऑटो, बस और ट्रक जैसे भारी वाहन सड़कों पर दौड़ रहे हैं, तो सीएनजी मोटरसाइकिल क्यों नहीं चल सकती हैं? हमारी टीम कड़ी मेहनत कर रही है और बहुत जल्द इसका रिजल्ट आप सभी के सामने होगा।”

इस मोटरसाइकिल की लॉन्चिंग से ग्राहकों को आर्थिक सहारा मिलेगा और पेट्रोल के इंफ्लेशन से राहत मिलेगी। इसके साथ ही, यह बाइक एक सस्ता और प्रदूषण मुक्त विकल्प भी होगा।

Read More : ले जाइए अपनी Girlfriend को इन जगहों पर, हो जायेगी Impress!

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

Symphony Air Cooler In 10 Minutes: 10 मिनट में आपके घर पहुंचेगा Air Cooler

Published

on

Symphony Air Cooler In 10 Minutes

Symphony Air Cooler In 10 Minutes: गर्मियों के मौसम में अपने घर को ठंडा और सुखद बनाने का इरादा लेने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। अब आपको अपनी मनपसंद Air Cooler की चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ब्लिंकिट (Blinkit) ने आपके लिए लाइव डिलीवरी की सुविधा लेकर आया है। अब आप 10 मिनट में अपने घर पहुंचने वाले Air Cooler का आनंद उठा सकते हैं।

इस बारे में जानकर आपकी हर्ष हुई भावना को व्यक्त करते हुए, ब्लिंकिट के सीईओ अलबिंदर ढींडसा ने एक ट्वीट के माध्यम से इसे घोषित किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “ब्लिंकिट अब ठंडा हो गया है 😎। अब आप सिम्फनी एयर कूलर्स की डिलीवरी 10 मिनट में प्राप्त कर सकते हैं। हम सुबह से इनमें से 13 की डिलीवरी पहले ही कर चुके हैं!” इसके साथ ही उन्होंने इस सेवा के उपलब्ध लोकेशन की भी जानकारी साझा की है।

Symphony Air Cooler In 10 Minutes: कुछ चुनिन्दा शहरों में ही सेवा

इस बेहतरीन डिलीवरी सेवा के अंतर्गत, ब्लिंकिट केवल कुछ चुनिंदा क्षेत्रों में डिलीवरी सेवा प्रदान कर रहा है। इस समय, दिल्ली एनसीआर, हैदराबाद और बेंगलुरु के कुछ चुनिंदा क्षेत्रों में यह सेवा उपलब्ध है।

इस अद्वितीय प्रस्ताव के अंतर्गत, उपभोक्ताओं को अब अपने घर की राहत के लिए बाजारों में जाने की जरूरत नहीं है। अब वे आसानी से अपने घर पर Air Cooler का आनंद ले सकते हैं, और वो भी बहुत ही कम समय में।

Symphony Air Cooler In 10 Minutes

इस सेवा के माध्यम से, उपभोक्ताओं को Symphony कंपनी के प्रसिद्ध Air Cooler मिलेंगे। इनमें से कुछ विकल्प निम्नलिखित हैं:

  • Symphony Ice Cube 27 पर्सनल एयर कूलर: यह 27 लीटर की वॉटर टैंक कैपेसिटी वाला कूलर मात्र 5,791 रुपये में उपलब्ध है, जो कि अभी 31% की छूट के साथ उपलब्ध है। इसकी वास्तविक कीमत 8499 रुपये है।
  • Symphony Diet 12T पर्सनल एयर कूलर: यह 12 लीटर की वॉटर टैंक कैपेसिटी वाला कूलर मात्र 5,789 रुपए में उपलब्ध है, जो कि अभी 22% की छूट के साथ उपलब्ध है। इसकी वास्तिविक कीमत 7499 रुपये है।

यह नई सेवा उपभोक्ताओं को न केवल उच्च गुणवत्ता के Air Cooler प्राप्त करने में मदद करेगी, बल्कि उन्हें अपने जीवन को सुखद और आरामदायक बनाने में भी सहायक होगी। इसके साथ ही, इस सेवा के माध्यम से उपभोक्ताओं को समय और श्रम की बचत होगी, जो कि उनके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

Manish Kashyap Join BJP: PM Modi को मनीष कश्यप की मां ने सौंपा अपना बेटा

Continue Reading

टेक्नोलॉजी

OnePlus Nord CE 4: 25 हजार से कम में OnePlus ने लॉन्च किया दमदार Smartphone

Published

on

OnePlus Nord CE 4

OnePlus Nord CE 4: भारतीय बाजार में OnePlus Nord CE 4 का ऐलान किया गया है, जो एक नया और Powerful स्मार्टफोन है। यह चीनी कंपनी का नवीनतम उत्पाद है और पिछले साल के OnePlus Nord CE 3 के अपग्रेड के रूप में पेश किया गया है। इस नए स्मार्टफोन में Snapdragon 7 Gen 3 प्रोसेसर, 100W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, 50MP Dual Camera सेटअप और 5,500mAh की बैटरी शामिल है।

OnePlus Nord CE 4 की कीमत बेस 8GB + 128GB वेरिएंट के लिए 24,999 रुपये और 8GB + 256GB वेरिएंट के लिए 26,999 रुपये है। इसे डार्क क्रोम और मार्बल कलर ऑप्शन में उपलब्ध किया गया है। ग्राहक इस फोन को 4 अप्रैल से वनप्लस ऑनलाइन स्टोर, अमेजन इंडिया और अन्य रिटेल स्टोर्स से खरीद सकते हैं।

OnePlus Nord CE 4

OnePlus Nord CE 4 में डुअल-सिम सपोर्ट है और यह एंड्रॉयड 14 बेसड OxygenOS 14 पर चलता है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7-इंच फुल-HD+ (1,080×2,412 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले है। यहां डिस्प्ले में HDR10+ सपोर्ट भी है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर Snapdragon 7 Gen 3 प्रोसेसर और गेमिंग के लिए एक्स-एक्सिस लीनियर मोटर भी है।

OnePlus Nord CE 4: 100W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी

फोटोग्राफी के लिए, रियर में 50MP प्राइमरी कैमरा और 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा है। सेल्फी के लिए, फ्रंट में 16MP का कैमरा है। फोन की इंटरनल मेमोरी 256GB है और कार्ड की मदद से मेमोरी को 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए, फोन में 5G, 4G LTE, डुअल-बैंड Wi-Fi, ब्लूटूथ 5.4, GPS, GLONASS, BDS, Galileo, QZSS और USB Type-C पोर्ट सपोर्ट है।

OnePlus Nord CE 4 में Hi-Res ऑडियो सपोर्ट के साथ डुअल-स्टीरियो स्पीकर्स भी हैं। इसकी बैटरी 5,500mAh की है और यहां 100W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी है।

OnePlus Nord CE 4 ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में धूम मचा दी है। इसके उच्च-स्तरीय Specification और उपयोगकर्ता की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए बनाए गए डिज़ाइन ने इसे एक विशेष चयन बना दिया है। उम्मीद है कि यह फोन उपयोगकर्ताओं को अपनी प्रत्येक जरूरत को पूरा करने में सहायक होगा।

5-Star Rating SUV: भारत में ये पांच SUV है सबसे सुरक्षित, Family का रखे ख़ास ख्याल

Continue Reading

Trending