Connect with us

Blog

RJD 22 Seats Declared: सिर्फ सोनिया गांधी ही नहीं, लालू यादव भी चाहते हैं वही..

Published

on

RJD 22 Seats Declared misha bharti rohini acharya lalu yadav tejashwi yadav Bihar Lok Sabha Election 2024

RJD 22 Seats Declared: बेटे की ताजपोशी के लिए बेचैन लालू यादव ने अब दोनों बेटियों के राजनीतिक भविष्य को भी सुरक्षित करने का जिम्मा उठाया है. पूरे देश में परिवारवाद के लिए कुख्यात लालू प्रसाद यादव ने अपनी बेटी मीसा भारती और रोहिणी आचार्य को लोकसभा का टिकट दिया है. बेटे को राजगद्दी सौंपने की होड़ में कांग्रेस के बाद लालू यादव सबसे बड़े नेता के तौर पर जाने जाते हैं.

आरजेडी ने लोकसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों (RJD 22 Seats Declared) की सूची जारी की है। पार्टी ने पहली बार प्रत्याशियों की इस सूची को जारी किया है। इसमें मीसा भारती जो पाटलिपुत्रा से उम्मीदवार बनी हैं और रोहिणी आचार्य जो सारण से उम्मीदवार बनाया गया है।

RJD 22 Seats Declared misha bharti rohini acharya
lalu yadav tejashwi yadav

RJD 22 Seats Declared: बक्सर से जगदानंद सिंह के बेटे को टिकट

इसके अलावा, बक्सर से प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह, दरभंगा से ललित यादव, हाजीपुर सुरक्षित से शिवचंद्र राम, जहानाबाद से सुरेंद्र यादव, उजियारपुर से आलोक मेहता, सीतामढ़ी से अर्जुन राय, मधुबनी से अशरफ अली फातमी, शिवहर से रितु जायसवाल को भी पार्टी के प्रत्याशी बनाया गया है।

RJD 22 Seats Declared misha bharti rohini acharya lalu yadav tejashwi yadav

आरजेडी ने यह उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए अपने समर्थकों को पार्टी के लिए नई ऊर्जा और दृढ़ समर्थन का आश्वासन दिया है। इन प्रत्याशियों का चयन किया गया है ताकि पार्टी चुनावी मैदान में मजबूती से उतर सके और लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए लड़ाई लड़ सके। आगे भी लालू यादव खुद चुनाव की कमान अपने हाथ में रखेंगे.

हाजीपुर सीट से शिवचंद्र राम को टिकट दिया गया है. वहीं वैशाली लोकसभा सीट से जदयू छोड़ कर पार्टी में शामिल हुए बाहुबली उम्मीदवार विजय कुमार शुक्ला उर्फ़ मुन्ना शुक्ला को मैदान में उतारा है. वैशाली में उनका मुकाबला वीणा देवी से होगा. ऐसा कहा जा रहा है कि चिराग पासवान के इनकार करने के बाद भी BJP के सर्वे में वीणा देवी को बढ़त मिलता देख BJP ने वीणा देवी को मैदान में उतारने को कहा है जिसके बाद चिराग पासवान ने उन्हें टिकट दिया है. वीणा देवी वैशाली की सांसद हैं और भाजपा में उनका बड़ा कद माना जाता है.

Baba Bageshwar Dham: जब बाबा बागेश्वर पर लगा था चोरी का आरोप, पहुंचे थे Jail

Blog

Maruti Suzuki Swift: बाजार में गदर मचाने आ रहा है Swift का नया Updated Version

Published

on

Maruti Suzuki Swift Updated Version 2024

Maruti Suzuki Swift Updated Version 2024: भारत में कारों के शौकीनों के लिए खुशखबरी है, क्योंकि देश की सबसे लोकप्रिय कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी मोस्ट अवेटेड फेसलिफ्टेड स्विफ्ट के लॉन्च डेट का ऐलान किया है। ग्राहक अपडेटेड 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि यह कार कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है।

बीते साल, यानी 2023 में, मारुति सुजुकी स्विफ्ट देश की सबसे अधिक बिकने वाली कार रही थी। नई वर्शन के लॉन्च के साथ, इसे और भी उत्कृष्ट बनाने की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Swift Updated Version 2024

अपडेटेड मारुति सुजुकी स्विफ्ट के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। नई ग्लोबल-स्पेक स्विफ्ट में मिलने वाले फीचर्स इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। इसमें एलईडी हेडलाइट्स और टेल-लाइट्स, एलईडी डीआरएल, 16 इंच के अलॉय व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले के साथ 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं।

इसके साथ ही, सेफ्टी के लिए कार में 6-एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटर, हिल होल्ड कंट्रोल, और लेन कीपिंग असिस्ट जैसे फीचर्स भी हो सकते हैं। भारत-स्पेक स्विफ्ट में भी इन फीचर्स की उपलब्धता की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Swift Updated Version 2024: दमदार गाड़ी शानदार कीमत

नई स्विफ्ट की अपेक्षित कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह पिछले मॉडल की तुलना में अधिक महंगी हो सकती है। मौजूदा स्विफ्ट की एक्स-शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 9.03 लाख रुपये तक है। नई वर्शन के साथ, नई तकनीकी और फीचर्स के कारण, इसकी कीमत में वृद्धि की उम्मीद है।

Maruti Suzuki Swift Updated Version 2024

इसके अलावा, नई स्विफ्ट का डिजाइन भी मजबूत होने की उम्मीद है। इसका नया हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित होने से इसकी सुरक्षा और परफॉर्मेंस में सुधार होने की उम्मीद है। इसके साथ, नई स्विफ्ट मौजूदा मॉडल से भी अधिक बड़ी, चौड़ी, और ऊंची होने की उम्मीद है, जो इसे और भी स्थिर बना सकता है।

मारुति सुजुकी का नया स्विफ्ट बेशकीमती के रूप में भारतीय बाजार में प्रवेश करेगा, लेकिन उम्मीद है कि यह कार ग्राहकों को अपनी विशेषताओं, फीचर्स, और परफॉर्मेंस के साथ आकर्षित करने में कामयाब होगी। इसकी ऑफिशियल लॉन्च डेट का बेसब्री से इंतजार है, जिससे ग्राहकों को इस कार के नए और उत्कृष्ट फीचर्स का अनुभव मिल सके।

Bihar Lok Sabha Election 2024: परिवार बचाने के लिए Lalu Yadav दे रहे हैं Bihar की बलि?

Continue Reading

Blog

Electric SUV 2024 Yep Plus: MG मोटर्स और JSW मिलकर मचाएगी धमाल, Electric SUV का Don आ रहा है..

Published

on

Electric SUV 2024 Yep Plus

Electric SUV 2024 Yep Plus: मारुति मोमेंट ने अपने आगामी इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। MG मोटर्स और JSW इंडस्ट्रीज की साझेदारी के तहत, उन्होंने येप प्लस नामक नई इलेक्ट्रिक eSUV का ऐलान किया है। यह एसयूवी मार्केट में एक ताज़ा ऊर्जा के साथ अपना प्रवेश करेगा।

चीन के बाजार में पहले लॉन्च हुई Yep Plus इलेक्ट्रिक SUV ने उत्कृष्ट प्रतिस्पर्धा का निर्माण किया है। इस एसयूवी की चीनी मुद्रा में कीमत CNY 94K (करीब 10.8 लाख रुपए) है। और अब, यह भारतीय बाजार में MG कॉमेट इलेक्ट्रिक के प्लेटफॉर्म पर उत्पन्न किया जा रहा है।

Electric SUV 2024 Yep Plus

Yep Plus eSUV की खासियतें और विशेषताएं सब दिखाती हैं। इसका बॉडी क्लैडिंग और ऑफरोड लुक उसे एक विशेष दिखावट देते हैं। इसमें एक्सटीरियर की बात करें तो, यह फ्लोटिंग रूफ, LED लाइटिंग, रूफ पर रेलिंग, और C और D पलर के बीच एक बॉडी पैनल शामिल हैं। इसके 16-इंच एलॉय व्हील और 150mm का ग्राउंड क्लियरेंस इसे और भी आकर्षक बनाते हैं।

Electric SUV 2024 Yep Plus: जबरदस्त है Interior, Super Cool Design

इस एसयूवी के इंटीरियर में भी कुछ खासियतें हैं। यहाँ आप सॉफ्ट-टच प्लास्टिक और कंट्रास्टिंग व्हाइट सिलाई के साथ डुअल-टोन कलर स्कीम वाला एक फ्लैट मल्टीलेयर डैशबोर्ड देखेंगे। सेंटर कंसोल में आपको MG कॉमेट ईवी की याद दिलाते हुए फीचर्स मिलेंगे। इसमें 10.1-इंच की सेंटर इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 8.8-इंच की इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन भी शामिल हैं।

Yep Plus के मॉडल की लंबाई 3,996mm, चौड़ाई 1,760mm और ऊंचाई 1,726mm है। इसका व्हीलबेस 2,560mm लंबा है। यह एक 5-डोर मॉडल है जिसमें 28 स्टोरेज स्पेस हैं। बूट स्पेस के साथ 385 लीटर का बूट स्पेस मिलता है जो की बैक सीटों को फोल्ड करने पर 1715 लीटर तक बढ़ा सकता है।

Electric SUV 2024 Yep Plus

येप प्लस eSUV में सिंगल 75 kW (100 bhp) और 180 Nm इलेक्ट्रिक मोटर फ्रंट व्हील ड्राइविंग के लिए है। यह 150 किमी/घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है और सिंगल चार्ज पर 401 किमी की रेंज देती है। इसमें इकोनॉमी प्लस, इकोनॉमी, स्टैंडर्ड और स्पोर्ट्स जैसे 4 ड्राइविंग मोड्स हैं। इसमें डुअल-मोटर AWD वैरिएंट भी हो सकता है।

Yep Plus इलेक्ट्रिक eSUV की अपेक्षित भारतीय लॉन्चिंग तिथि और कीमत अभी तक घोषित नहीं की गई है, लेकिन इसके आगमन से भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में एक नई ऊर्जा भर जाएगी।

Dolly Chai Wala: Window 12 का Brand Ambassador बना Dolly, कहाँ से आई ये खबर?

Continue Reading

Blog

Eid Recipe Sheer Khurma 2024: ईद में मिलाइए मिठास, शीर खुरमा से करें स्वागत

Published

on

Eid Recipe Sheer Khurma

Eid Recipe Sheer Khurma: ईद का महीना है और गर्माहट के साथ ही मिठास की खुशबू भी छाई हुई है। इस मौके पर हर घर में मिठाइयों का खास परिवारिक त्योहार मनाया जाता है। शायद ही कोई ऐसा इंसान हो, जो ईद के दिन सेवईयों के स्वाद से वाकिफ न हो। लेकिन इस बार, हम आपको बताएंगे एक अद्वितीय और अत्यंत स्वादिष्ट रेसिपी जो आपके शीर खुर्मा के स्वाद को दोगुना कर देगी।

Eid Recipe Sheer Khurma

शीर खुर्मा (Eid Recipe Sheer Khurma) को बनाने के लिए आपको निम्नलिखित सामग्री की आवश्यकता होगी:

  • 10-15 बादाम
  • 10-15 काजू
  • 10-15 पिस्ता
  • 10-15 छुहारा
  • 50 ग्राम चिरौंजी
  • 2 लीटर फुल क्रीम मिल्क
  • 2.5 चम्मच चावल
  • 50 ग्राम देशी घी
  • 1 कप सेवईं
  • 250 ग्राम चीनी
  • 1 चम्मच केवड़ा वाटर
  • 1 चम्मच इलायची पाउडर

Eid Recipe Sheer Khurma: कैसे बनाये शीर खुरमा

सबसे पहले, सभी ड्राई फलों को पानी में भिगोकर रखें। छुहारा और बादाम को पांच से छह घंटे के लिए भिगो दें। साथ ही पिस्ता, काजू, और चिरौंजी को भी दो से तीन घंटे के लिए भिगो दें। जब ये अच्छे से भिग जाएं, तो बादाम और पिस्ता के छिलके उतारकर बाकी ड्राई फलों को लंबे-लंबे बारीक काट लें।

अब, ढाई चम्मच चावलों को धोकर भिगो दें। इससे वे अच्छे से फूल जाएंगे। एक पैन में दो लीटर दूध डालें और इसे करीब दस मिनट तक पकाएं। अब, अच्छे से कटे ड्राई फलों को एक चम्मच देशी घी में रोस्ट करें। रोस्ट किए गए ड्राई फलों को निकालें और उसी पैन में देशी घी डालें। सेवईं को थोड़ा सा भूनें।

Eid Recipe Sheer Khurma

भिगे हुए चावलों को मिक्सर में डालें और पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को उबलते हुए दूध में डालें और चलाते रहें। जब चावल अच्छे से मिल जाएं और उबालने लगें, तो रोस्ट किए गए ड्राई फलों को भी मिला दें। भूनी सेवईं को भी मिला दें और धीमी आंच पर पकाएं। पांच मिनट के बाद, स्वाद के अनुसार 1.5 कप चीनी मिलाएं।

अब, अच्छे से पंद्रह मिनट तक पकाएं। गैस को बंद करने के बाद, एक चम्मच केवड़ा वाटर और एक चम्मच इलायची पाउडर डालें। गैस से उतारें और किनारे रखें। अब, पैन में थोड़ा सा देशी घी डालें और किशमिश को भूनें। तैयार हुए किशमिश के गरम घी में शीर खुर्मा (Eid Recipe Sheer Khurma) को परोसें।

यह अनूठी और स्वादिष्ट शीर खुर्मा (Eid Recipe Sheer Khurma) आपके त्योहार को और भी खास बना देगा। तो इस ईद, अपने परिवार को यह मिठास सर्व करें और उनकी मुखोटा में मुस्कान लाएं।

Tresa V0.2 Electric Truck: विदेशी कंपनियों की छुट्टी कर देगा India का ये EV Truck

Continue Reading

Trending