Blog

RJD 22 Seats Declared: सिर्फ सोनिया गांधी ही नहीं, लालू यादव भी चाहते हैं वही..

Published

on

RJD 22 Seats Declared: बेटे की ताजपोशी के लिए बेचैन लालू यादव ने अब दोनों बेटियों के राजनीतिक भविष्य को भी सुरक्षित करने का जिम्मा उठाया है. पूरे देश में परिवारवाद के लिए कुख्यात लालू प्रसाद यादव ने अपनी बेटी मीसा भारती और रोहिणी आचार्य को लोकसभा का टिकट दिया है. बेटे को राजगद्दी सौंपने की होड़ में कांग्रेस के बाद लालू यादव सबसे बड़े नेता के तौर पर जाने जाते हैं.

आरजेडी ने लोकसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों (RJD 22 Seats Declared) की सूची जारी की है। पार्टी ने पहली बार प्रत्याशियों की इस सूची को जारी किया है। इसमें मीसा भारती जो पाटलिपुत्रा से उम्मीदवार बनी हैं और रोहिणी आचार्य जो सारण से उम्मीदवार बनाया गया है।

RJD 22 Seats Declared: बक्सर से जगदानंद सिंह के बेटे को टिकट

इसके अलावा, बक्सर से प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह, दरभंगा से ललित यादव, हाजीपुर सुरक्षित से शिवचंद्र राम, जहानाबाद से सुरेंद्र यादव, उजियारपुर से आलोक मेहता, सीतामढ़ी से अर्जुन राय, मधुबनी से अशरफ अली फातमी, शिवहर से रितु जायसवाल को भी पार्टी के प्रत्याशी बनाया गया है।

आरजेडी ने यह उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए अपने समर्थकों को पार्टी के लिए नई ऊर्जा और दृढ़ समर्थन का आश्वासन दिया है। इन प्रत्याशियों का चयन किया गया है ताकि पार्टी चुनावी मैदान में मजबूती से उतर सके और लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए लड़ाई लड़ सके। आगे भी लालू यादव खुद चुनाव की कमान अपने हाथ में रखेंगे.

हाजीपुर सीट से शिवचंद्र राम को टिकट दिया गया है. वहीं वैशाली लोकसभा सीट से जदयू छोड़ कर पार्टी में शामिल हुए बाहुबली उम्मीदवार विजय कुमार शुक्ला उर्फ़ मुन्ना शुक्ला को मैदान में उतारा है. वैशाली में उनका मुकाबला वीणा देवी से होगा. ऐसा कहा जा रहा है कि चिराग पासवान के इनकार करने के बाद भी BJP के सर्वे में वीणा देवी को बढ़त मिलता देख BJP ने वीणा देवी को मैदान में उतारने को कहा है जिसके बाद चिराग पासवान ने उन्हें टिकट दिया है. वीणा देवी वैशाली की सांसद हैं और भाजपा में उनका बड़ा कद माना जाता है.

Baba Bageshwar Dham: जब बाबा बागेश्वर पर लगा था चोरी का आरोप, पहुंचे थे Jail

Trending

Exit mobile version